गृहमंत्री की नाकामी के कारण हाईकोर्ट का फैसला मानने को सरकार हुई मजबूर

गृहमंत्री की नाकामी के कारण हाईकोर्ट का फैसला मानने को सरकार हुई मजबूर

चंडीगढ़
पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कोटकपूरा गोलीकांड को लेकर पंजाब सरकार की ओर से नई एसआईटी गठित किए जाने के अगले ही दिन शनिवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर तीखा हमला बोला है।

उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि गृह मंत्री (कैप्टन) की नाकामी के कारण राज्य सरकार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के उन आदेशों को मानने पर मजबूर होना पड़ा है, जिनके खिलाफ पंजाब के लोग एकजुट हैं।

सिद्धू ने शुक्रवार को राज्य सरकार की ओर से गठित नई एसआईटी पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि नई एसआईटी को छह माह का समय देकर यह साफ कर दिया गया है कि राज्य सरकार इस बड़े और अहम मसले को चुनाव आचार संहिता तक लटकाए रखना चाहती है।

सिद्धू ने ट्वीट किया- जानबूझकर की जाने वाली देरी से होने वाली नाइंसाफी लोगों से मिले समर्थन के साथ धोखा है। कई जांच के बाद एसआईटी और 6 साल का समय बीतने के बाद सबूत कमजोर हुए हैं, जबकि अभियुक्तों को इसका लाभ मिला है, एक ही मामले में बार-बार जांच के कारण उन्होंने अपना बचाव मजबूत कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि नवजोत सिद्धू ने इससे पहले भी कोटकपूरा कांड पर हाईकोर्ट के फैसले के बाद ट्वीट कर कैप्टन को यह कहते हुए जिम्मेदार ठहराया था कि एसआईटी की जांच अदालत में रद्द होने की जिम्मेदारी गृह मंत्री को लेनी चाहिए। साथ ही सिद्धू ने इस मामले में राज्य के एडवोकेट जनरल अतुल नंदा का कैप्टन द्वारा बचाव किए जाने की भी आलोचना की थी।

Related posts